महीनों से दुर्दशा का दंश झेल रहे राहगीर विभाग नहीं दे रहा ध्यान



धोरीमन्ना। उपखंड मुख्यालय से गुजर रहे नेशनल हाईवे 68 पर ब्रिज के पास  सर्विस रोड पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं यह स्थिति आज की नहीं महीनों से देखने को मिल रही है कई बार विभाग के अधिकारियों व जिला कलेक्टर को भी समस्या से निजात पाने के लिए अवगत करवाया गया। हाल ही में धोरीमन्ना उपखंड अधिकारी कुसुमलता चौहान को भी समस्या से अवगत करवाया एसडीएम ने निरीक्षण कर 3 दिन में गड्ढों को सही करने का आश्वासन दिया था लेकिन 1 सप्ताह बीत जाने के बावजूद ही हालात जस के तस बने हुए हैं सर्विस लाइन पर चौराहे के चारों तरफ सर्विस रोड़ उधड़ चुकी है जगह जगह गंदगी पसरी पड़ी है जिससे लोगों को आवागमन में बड़ी कठिनाई झेलनी पड़ रही है लेकिन विभाग ध्यान नही दे रहा है।

टूटी पड़ी नालियां
सर्विस रोड के सहारे गंदे पानी की निकासी के लिए नेशनल हाईवे की ओर से पानी निकासी की नाली का निर्माण करवाया गया था  जिसके टूटे हुए महीनों बीत गए हैं नाली क्षति ग्रस्त होने से गलियों से आने वाले पानी की निकासी नहीं हो पाती है जो सड़क पर फैल जाता है जिससे गहरे गहरे गड्ढे हो चुके हैं सरकारी अस्पताल के सामने व पुलिस थाने के पास से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है

 विभाग नहीं दे रहा ध्यान
 सर्विस लाइन पर जगह-जगह गंदे पानी के भराव से गहरे गहरे गड्ढे हो चुके हैं नेशनल हाईवे अथॉरिट स्थानीय प्रशासन को समस्या समाधान की मांग को लेकर कई बार अवगत करवाया गया लेकिन गड्ढों को भरने का काम आज दिन तक नहीं किया जा रहा है ब्रिज के दोनों ओर गंदगी पसरी पड़ी है पिछले दो माह से सफाई का काम भी नही की जा रही है।

हो रही टोल वसूली नहीं मिल रही सुविधाएं
विभाग की ओर से नेशनल हाईवे पर बाड़मेर से रामजी का गोल के बीच में दो टोल नाकों का संचालन किया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन लाखों रुपए का टोल वसूला जा रहा है लेकिन वाहन चालकों व आवागमन के लिए लोगों को सुविधाएं नाम मात्र की है धोरीमना कस्बे में बने ओवरब्रिज पर लगी लाइटें मेंटेनेंस के अभाव में आधी से ज्यादा  लाइटें बंद पड़ी।

सड़क टूटी होने से परेशानी है हाईवे के अधिकारियों से बात हो चुकी है प्रयास रहेंगे जल्द से जल्द गड्ढों को सही करवाया जाएगा ताकी आमजन को आवागमन में कोई परेशानी नहीं हो।-  उपखंड अधिकारी धोरीमन्ना

Post a Comment

0 Comments