कर्नाटक: 4 जमातियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सर्वेक्षण को गईं आशा वर्कर्स से दुर्व्‍यवहार

बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में बेलगावी जिले के कुडाची में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े चार लोगों के कोविड-19 (Covid 19) संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को सर्वेक्षण के लिए पहुंचीं दो आशाकर्मियों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया. कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के काम में जुटे कर्मियों के सामने ऐसी परेशानी आने की यह एक और घटना है.

घर-घर हो रहा है सर्वेक्षण
जिला प्रशासन ने कुडाची में घर घर सर्वेक्षण तेज कर दिया है. रायबाग के पास पिछले महीने नई दिल्ली में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'आज जब दो आशाकर्मी कुडाची गईं तब कुछ बदमाशों ने उनके फोन छीन लिए. हम जांच कर रहे हैं कि कहीं उनकी पिटाई तो नहीं की गई.'

कुछ दिन पहले भी हुई थी घटना


कुछ दिन पहले जब चार आशाकर्मी घर-घर सर्वेक्षण के लिए गई थीं तब भी उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था. पुलिस ने इस मामले में अल्पसंख्यक समुदाय के पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों पर हमले की सोमवार को निंदा की थी और उनके लिए सुरक्षा की मांग की थी.

देश में 4,789 केस
वहीं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 508 नए मामले सामने आए हैं और 13 लोगों की मौतें हुई है. भारत के पॉजिटिव मामले बढ़कर 4,789 हो गए हैं. इसमें से 4312 एक्टिव मामले हैं जबकि 353 लोग ठीक हो चुके हैं. अभी तक मरने वालों की कुल संख्या 124 पहुंच गई है.

Post a Comment

0 Comments