राजस्थान में भी लॉकडाउन बढ़ना लगभग तय, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना मामलों के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान सभी राज्यों ने लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने की मांग की।

राजस्थान में भी लॉकडाउन बढ़ना लगभग तय, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर। देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना मामलों के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान सभी राज्यों ने लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने की मांग की। सबका मानना है कि लॉकडाउन बढ़ाना देशहित में है। ऐसे में प्रदेश में भी लॉकडाउन बढ़ना तय मानाा जा रहा है। पढें अब तक भी पांच बड़ी खबरें—
1. राजस्थान में आज सामने आए कोरोना के 117 मामले
प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार दोपहर दो बजे तक 117 और कोरोना पॉजिटिव सामने आए। नए मामलों के बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 678 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 63 मामले जयपुर के रामगंज में सामने आए।
2. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में गहलोत ने लगाया मास्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के मुख्यमंत्रियों के साथ तीसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान सभी राज्यों ने लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने की मांग की। राजस्थान के सीएम गहलोत भी बैठक में शामिल हुए। गहलोत इस दौरान गमछे को ही मास्क जैसे लगाए नजर आए। माना जा रहा है कि देशभर में लॉकडाउन 30 अप्रेल तक बढ़ाया जा सकता है।
3. जयपुर में पुलिसकर्मी और बेटा भी हुआ संक्रमित
पुलिस विभाग के लिए एक और बुरी खबर है। माणकचौक थाने के एक पुलिस कांस्टेबल में कोरोना संक्रमित होने का मामला शुक्रवार को सामने आया था। इसके बाद शनिवार को भी जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के नार्थ जिले में रामगंज थाने के एक हेडकांस्टेबल और उनके संपर्क में आने से बेटे के भी कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है।
4. भीलवाड़ा से आई खुशखबरी
भीलवाड़ा शहर में कर्फ्यू शनिवार को 22वें दिन भी जारी है। इसी बीच भीलवाड़ा से अच्छी खबर है। भीलवाड़ा के एमजीएच चिकित्सालय के 28 कोरोना पॉजिटिव में से अब केवल एक संक्रमित बचा है। 28 पॉजिटिव में से 27 के नेगेटिव आने के बाद अभी तक 15 को छुट्टी मिल चुकी है, जबकि 9 को आज छुट्टी मिलने के बाद होम आईसोलेशन में भेजा गया है।
5. टोंक में कोरोना विस्फोट, 18 नए मरीज आए सामने
टोंक जिले में अब कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या 45 हो गई है। शनिवार दोपहर में आई रिपोर्ट में बमोर गेट क्षेत्र के 18 लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है। इस क्षेत्र में पहले एक शख्स निजामुद्दीन से लौटे जमाती के सम्पर्क में आया था। इसके बाद उसके परिवार के सात सदस्य संक्रमित पाए गए थे। वहीं इस परिवार के मोहल्ले वासियों के नमूने भेजे गए थे, जिसमें 18 लोगों को कोरोना होना पाया गया है।

Post a Comment

0 Comments