कोरोना का कहर: भीलवाड़ा से आई सबसे बड़ी खुशखबरी

भीलवाड़ा शहर में कर्फ्यू शनिवार को 22वें दिन भी जारी है। इसी बीच भीलवाड़ा से अच्छी खबर है।
कोरोना का कहर: भीलवाड़ा से आई सबसे बड़ी खुशखबरी

जयपुर। भीलवाड़ा शहर में कर्फ्यू शनिवार को 22वें दिन भी जारी है। इसी बीच भीलवाड़ा से अच्छी खबर है। भीलवाड़ा एमजीएच चिकित्सालय के 28 कोरोना पॉजिटिव में से अब केवल एक संक्रमित बचा है। 28 पॉजिटिव में से 27 के नेगेटिव आने के बाद अभी तक 15 को छुट्टी मिल चुकी है, जबकि 9 को आज छुट्टी मिलने के बाद होम आईसोलेशन में भेजा गया है।
भीलवाड़ा अब 5वें स्थान पर
जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने सभी को फूल भेंट कर अच्छे स्वास्थ्य की कामना के साथ रवाना किया। 28 में से अब सिर्फ एक पॉजिटिव व एक नेगेटिव रोगी एमजीएच में उपचारत है। वही दो स्टेप डाउन आईसोलेशन में है। कोरोना मुक्त रोगियों ने कहा कि खुली हवा में आ कर अब अच्छा लग रहा है। अब भीलवाड़ा काेराेना पाॅजिटिव केस की संख्या के मामले में प्रदेश में 5वें स्थान पर अा गया है। प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले जयपुर में सामने आए हैं।
कोटा में 14 नए मामले सामने आए
राजस्थान में 18 और कोरोना पाॅजिटिव के मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 579 पर पहुंच गई है। शुक्रवार सुबह सात बजे जारी रिपोर्ट में 18 और लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इनमें कोटा में 14 पॉजिटिव के नए मामले सामने आए हैं। ये सभी तलघर और चंद्रघाट क्षेत्र के हैं जो फिलहाल यहां संक्रमण का प्रमुख स्थल बना हुआ है। बीकानेर में भी चार और पाॅजिटिव पाए गए हैं। ये चारों उस महिला के परिवार के हैं जिसकी कोरोना से मौत हुई थी।
किस जिले में कितने मामले
चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब तक अजमेर में पांच, अलवर में छह, बांसवाड़ा में 24, भरतपुर में 9, भीलवाड़ा में 28, बीकानेर में 24, चूरु में 11, दौसा में सात, धौलपुर में एक, डूंगरपुर में पांच, जयपुर में 221, जैसलमेर के पोकरण में 27, झुंझुनू में 31, जोधपुर में 43, करौली में दो, पाली में दो, सीकर में एक, टोंक में 27, उदयपुर में चार, प्रतापगढ़ में दो, नागौर में एक, कोटा में 33, झालावाड़ में 12 और बाड़मेर में एक पाॅजिटिव पाए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments